New Year Poetry Writing Contest 2020 | Kavita Lekhan Pratiyogita 

वेलकम रचनाकार, रचनाकारों के इस मंच पे आज हम आपके लिए "New Year Poetry Writing Contest 2020" लेकर आये हैं। New year 2020 के अवसर पर हम "कविता लेखन प्रतियोगिता" आपके लिए लेकर आए हैं। अगर आप भी इस "poetry writing competition" में participate करना चाहते हैं, तो आप इस post को जरूर पढ़ें और आपकी पहचान में अगर कोई लिखने वाला हो तो आप उन्हें भी इसकी जानकारी दें क्योंकि कविता लेखन के लिए प्रोत्साहन की बहुत कमी है।

How To Participate In Poetry Writing Competition 

Poetry writing competition

सबसे पहले आपके दिमाग में यही question होगा कि आखिर कविता लेखन प्रतियोगिता में कैसे भाग लें। अगर आप भी यही सोच रहे हैं, तो आपको बताना चाहेंगे कि ये प्रतियोगिता हमारे writing platform "Likhna Sikhiye" के द्वारा ही की जा रही है। इसमें participate करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए गए link पर click करके form को भर देना है।

Writing Contest Form

इस Form को भरते समय ध्यान रखें कि form में अपनी सबसे अच्छी कविता भेजें जो किसी भी विषय पर चल सकती है। जब आप form भर देंगे तो इसके बाद हम केवल 10 रचनाकार को चुनेंगे। इन 10 रचनाकार को 99 रुपये इस प्रतियोगिता को join करने के लिए देने होंगे। बेफ़िक्र रहें क्योंकि joining fee हम केवल financial support के लिए ले रहे हैं। winner को हम cash prize देंगे और वो भी 500 रुपये का cash prize देंगे।

जब हम 10 रचनाकार को select करके आपको मेल करेंगे तो हम आपसे ये joining fee मांग लेंगे। उसके बाद हम आपको मेल में एक pass भेजेंगे। आपको एक new year poetry 2020 लिखके उसका एक video बनाकर हमें भेजना होगा। video कहां और कैसे भेजना है इसकी जानकारी आपको pass में मिल जाएगी। उसके बाद 10 रचनाकार के द्वारा हमें 10 naye sal ki kavita के video प्राप्त होंगे। इन सभी का एक video बनाकर हमारे YouTube Channel "Likhna Sikhiye" पर अपलोड किया जाएगा। इस video में हम एक Voting Link देंगे जिसपे click करके लोग इन 10 रचनाकार को वोट करेंगे। आप चाहे तो अपने दोस्तों से भी vote के लिए अपील कर सकते हैं। फिर जिसको सबसे ज्यादा vote मिलेंगे वही रचनाकार होगा 500 रुपये का विजेता। विजेता की घोषणा हम New year के दिन YouTube Channel "Likhna Sikhiye" पर करेंगे।

Rules Of Writing Competition 

इस writing contest के लिए कुछ rules भी आपको follow करने होंगे। सबसे पहले तो जहां भी आपसे poetry मांगी जाए वो आपकी स्वरचित और अप्रकाशित होनी चाहिए। अगर आप indian citizen हैं तभी आप इसमें participate कर सकते हैं। अगर आप 10 में select होते हैं, तो आपको 99 रुपये joining fee pay करनी पड़ेगी। अगर आप poetry के अलावा song lyrics लिखते हैं तो आप new year पर song lyrics लिखके भी भाग ले सकते हैं। अगर आप शायरी लिखते हैं, तो 6 शायरी कम से कम लिखें।

उम्मीद है हम आपके लिए आगे भी writing contest लेकर आते रहेंगे। आशा करता हूँ कि आप भी इस "New Year Poetry Writing Contest 2020" में जरूर participate करेंगे। अगर आप इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी चाहते हैं, तो नीचे दिए गए Video को पूरा देखें।

Post a Comment

Previous Post Next Post