Love Letter Kaise Likhe Hindi Me | How To Write Love Letter

वेलकम दोस्तों, आज के इस post में हम "Love Letter Kaise Likhe Hindi Me" और "How To Write Love Letter" ये बताने वाले हैं। आज हमने ये topic इसलिए चुना क्योंकि जब हमने google trends पर 12 महीने के trending topics पर research किया तो हमें पता चला "लव लेटर कैसे लिखें" इस topic को लोगों ने इतना search किया है जितना की लेखन की किसी विधा को search नहीं किया होगा।

How to write love letter

इस topic पर हमने research करके देखा तो हमने पाया कि लोगों को सही जानकारी देने की बजाय उन्हें भटकाया जा रहा है। हम ज्यादा कुछ नहीं लेकिन आपको इसके बारे में सही जानकारी तो दे ही सकते हैं। दोस्तों, लव लेटर आखिर क्या होता है? इसके बारे में शायद आप अभी तक जानते नहीं होंगे। आपके दिमाग में यही होगा कि ये आजकल प्यार करने का इज़हार करने का जरिया है। लेकिन आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि लव लेटर का ज़िक्र आज से 5 हजार साल पहले भी मिलता है। बस आज के समय में लोग इसे गलत way में ले लेते हैं।

दोस्तों, आपका ये गलत सोचना है कि ये केवल girl friend और boy friend के लिए ही बना है। आज के वक्त में लोग इसका गलत use करने लगे हैं और तो और उन्हें इससे कई problems भी face करनी पड़ती है। दरअसल लव लेटर Husband Wife अपने प्रेम के इज़हार के लिए और अपने माता-पिता तक के लिए लिख सकते हैं। लेकिन आज के वक्त में लोग बस इसे girl friend और boy friend के काम की चीज ही समझते हैं।

हमने कई वेबसाइट पर और videos में देखा है जहां लोग ऐसे लड़को और लड़कियों को बड़ी और filmy बातें करने की सलाह देते हैं। लेकिन शायद आपको पता नहीं कि लव लेटर का ज़िक्र भागवत पुराण के एक अध्याय में भी मिलता है। आप ही सोचिये क्या उस वक्त भी filmy बातें ही की जाती थी या अपने प्रेम और अपनी भावना को सही और सटीक रूप से व्यक्त किया जाता था। दोस्तों, हम प्रेम किसी से भी करें हमें अपने प्रेम को अपनी सही feeling के साथ व्यक्त करना आना चाहिए। आपको ज्यादा बड़ी बातें भी नहीं करनी चाहिए और ज्यादा filmy भी नहीं बनना चाहिए। आपको तो अपने प्यार का importance बताना आना चाहिए।

Impressive Love letter Kaise Likhe

दोस्तों, आज के दौर में poetry एक ऐसा माध्यम है जिससे आप अपने मन के भावों को एक बहुत ही अच्छे impressive तरीके से share कर पाते हैं। आपको लव लेटर लिखने के लिए Poetry का सहारा लेना चाहिए। Hindi shayari और hindi poetry में इतना दम है कि आपके लव लेटर की सारी feeling ये अपने अंदर समेट लेते हैं।

Love letter likhne ka tarika

Poetry में लिखी आपकी चन्द लाइने ही आपकी feeling बताने के लिए सहायक सिद्ध हो जाती है। आपको आज के दौर को देखना चाहिए। आपको सही way तलाशना चाहिए और अपनी सोच को सीमित रखने की बजाय इसे थोड़ा फैलाना चाहिए। आपके लिए वो हर इंसान खास होता है जो आपसे जुड़ा होता है। चाहे वो आपकी पत्नी हो या माता-पिता। हम प्रेम सभी से करते हैं। लेकिन हां, समय गुजर जाता है और हम उन्हें ये महसूस नहीं करा पाते कि हम उनसे कितना प्रेम करते हैं। दोस्तों, अगर आप भी किसी से प्रेम करते हैं तो अपनी कलम उठाइये और poetry लिखना शुरू कीजिए।

अगर आपको पता नहीं है कि poetry कैसे लिखी जाती है और hindi shayari कैसे लिखी जाती है, तो नीचे दिए गए लिंक से हमारे writing प्लेटफॉर्म और रचनाकारों के महा मंच से जुड़िये।

Likhna Sikhiye Platform

तो दोस्तों, आज की इस special post में हमने "Love letter likhe" ये बताया है। उम्मीद है इस लेख से आपको कुछ अच्छी जानकारी हम दे पाए होंगे।


Post a Comment

Previous Post Next Post