Friendship Day Par Kya Likhe | Friendship Day Special

वेलकम दोस्तों, आज के इस लेख में हम "Friendship Day Par Kya Likhe" ये जानने वाले हैं। अगर आपको भी लिखना पसन्द है और आप friendship day पर कुछ लिखना चाहते हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कि आपको क्या लिखना चाहिए। देखिये, लिखने का सबका अपना-अपना तरीका होता है। लेकिन हम ये तो सोच ही सकते हैं कि हम इस खास अवसर पर क्या लिख सकते हैं। हम आपको लिखने के लिए कई हिंट दे देंगे।

Friendship Day Special

सबसे पहले आपको बता दें कि friendship day पर जो सबसे ज्यादा लिखा और पसन्द किया जाता है, वो है friendship day शायरी। उसके बाद friendship day पर short stories लिखी जाती है। यदि आप भी friendship day पर कुछ लिखना चाह रहे हैं, तो सबसे पहले इन्हीं 2 विधाओं में से एक का चयन करें। यदि आप शायरी का चयन करते हैं, तो शायरी में भी आप कई तरह की चीजें लिख सकते हैं। जैसे आपके लिए दोस्ती क्या है। इसको आपको शायरी की चार पंक्तियों में explain करना है।

Friend Full Form Kaise Likhe

आप Friend Full Form भी सोचकर लिख सकते हैं। जिसमें Friend word के हर alphabet से आप कुछ ऐसे sentence बनाएंगे जो दिल को छूने वाले हो। उदाहरण के लिए आप इस लिंक पर देख सकते हैं- Link
Friend Full Form लिखने से पहले ये ध्यान रहे कि ऐसे sentence ना हो जिनका कोई अर्थ ना निकलता हो। यहां अगर आप impressive friend full form लिखना चाहते हैं, तो आपको हिंदी भाषा की बजाय english में लिखनी होगी। क्योंकि ज्यादा वही like की जाएगी।

Two Line Frindship Day Whatsapp Status

आप दिमाग में ये सोचके चले कि आपको whatsapp status के लिए लिखना है। क्योंकि सीधे ही कोई आपका लिखा हुआ पढ़ने के लिए internet पर आपको search नहीं करेगा। बल्कि वो whatsapp status search करते हुए आपके लेखन तक पहुंचेगा। बस आपको whatsapp status के लिए friendship day पर लिखना है। अब इसके लिए आप 2-2 line भी लिख सकते हैं। 2 line भी आप 2 तरीके से लिख सकते हैं। पहला दोनों लाइन में काफ़िया रदीफ़ हो। दूसरा केवल दूसरी लाइन में काफ़िया रदीफ़ हो। अगर आप हमसे जुड़े हैं, तो आपको पता होगा कि काफ़िया रदीफ़ कहते किसे हैं। अगर आपको नहीं पता है, तो जानने के लिए यहाँ click करें- Link

Friendship Day Special

अब हम अलग विधा की बात करते हैं। देखिये, ये जरूरी नहीं कि आपको इन दोनों में ही लिखना है। आप अगर Articles और निबंध आदि लिख सकते हैं, तो आप friendship day पर बहुत कुछ लिख सकते हैं। आप यदि एक blogger हैं यानी internet पर लिखके publish करते हैं, तो ये विधा आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। आप friendship day पर blog post लिखने के लिए कई तरह के topic चुन सकते हैं। जैसे friendship day क्या है, friendship day क्यों मनाते हैं, आपकी नज़र में friendship क्या है और आजकल friendship को किस way में लिया जा रहा है। इतना सबकुछ आप friendship day पर लिख सकते हैं।

एक बात और अगर आप friendship का importance बता रहे हैं, तो एक बात आपको जान लेनी चाहिए। आप अपने शब्दों में जरूर बताएं कि जो frindship है, वो इंसान ही नहीं दुनिया के हर जीव के लिए जरूरी है और कुछ उदाहरण भी दें। उम्मीद है आज के इस लेख "Friendship Day Par Kya Likhe" में आपको बहुत सारे हिंट मिल गए होंगे कि आपको friendship day पर क्या लिखना है।

- लेखक योगेन्द्र "यश"

Post a Comment

Previous Post Next Post