ये 3 चीजें आपके writing career को खत्म कर देगी

दोस्तों, आज के इस लेख में हम ऐसी 3 चीजें बताने वाले हैं, जो आपके writing career को खत्म कर सकती है। अगर आप writing के क्षेत्र में काम कर रहे हैं, तो आपको ये 3 चीजें जरूर जान लेनी चाहिए। इसके साथ ही अगर आप writing के क्षेत्र में success होना चाहते हैं, तो आप इस लेख को complete जरूर पढ़ें।

Writing success

आज के time में writing के क्षेत्र में लोगों की जिज्ञासा बढ़ रही है। इसीलिए हम इसे बारीकी से समझने के लिए कई बिंदुओं पर ध्यान देते हैं। आज हम तीन चीजों के बारे में जान रहे हैं। जिनमें से पहली चीज है expectation रखना। दोस्तों, अगर आप किसी से expectation रखते हैं कि कोई आपको आगे लेकर जाएगा और वो अगर आपका साथ देगा तभी आप आगे बढ़ पाएंगे, तो आप ये काम आज ही छोड़ दें। क्योंकि अगर आप किसी से expectation रखेंगे, तो आप कभी आगे नहीं जा पाएंगे और है वहीं सीमित रह जाएंगे। इसीलिए आज के दौर में अपने level पर आगे बढ़ने का प्रयास करें।

दूसरी चीज है incomplete knowledge होना। अगर आप किसी विधा में कार्य कर रहे हैं और आपको उसका incomplete knowledge है, तो आप कभी writing में success नहीं हो पाएंगे। इसीलिए आप सम्बंधित विधा के बारे में पूरा यानि complete knowledge लेने की कोशिश करें। ऐसा करके आप उस विधा के बारे में जान पाएंगे और एक समय ऐसा आएगा, जब आप उस विधा में बेहतर Writing work कर सकेंगे।

अब जो अंतिम चीज है वो है वक्त से पीछे चलना। जी हां, अगर आप वक्त से पीछे चल रहे हैं और आज की opportunities को नहीं समझ रहे हैं, तो आप अपने writing career को बर्बाद कर देंगे। आपको तकनीकी को समझना होगा और आपके लिए internet पर जो opportunities है, उनका फायदा उठाना होगा।

तो दोस्तों, आज हमने ऐसी 3 चीजें जानी जो आपके writing career को खत्म कर सकती है। उम्मीद है आप इन तीन बिंदु पर ध्यान देंगे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post