गाना लिखने का नया और Unique तरीका 

दोस्तों, आज हम इस लेख में "गाना लिखने का नया और Unique तरीका" जानने वाले हैं। song लिखने वाले नवीन रचनाकार गाना लिखना चाहते हैं, पर वो गाना लिख नहीं पाते। lyrics की एक-दो line लिखने के बाद आगे नहीं लिख पाते या उन्हें topic ही नहीं मिल पाता। इसीलिए आज इस लेख में हम गाना लिखने की नई trick बताने वाले हैं।

Song kaise likhe

दोस्तों, आपके कई प्रश्न आते हैं, जिनमें सबसे ज्यादा song writing के लिए प्रश्न पूछे जाते हैं। आपकी request से आज हम एक नई song writing tips आपके लिए लेकर आए हैं। song कैसे लिखते हैं इसकी जानकारी आपको जरूर होगी। अगर आपको ये नहीं पता तो आप हमारी post song कैसे लिखें को जरूर पढ़ें।

Song लिखने के इस नए तरीके में आपको किसी भी song की एक line लेकर उसके भावार्थ को देखना है और जैसा उस line में बताया गया है, हमें उसके विपरीत सोचना है। जब आप किसी lyrics की कोई line लेकर उसके विपरीत सोचेंगे तो आपके दिमाग में एक नई line बन जाएगी। अब आपके पास song लिखने के लिए एक नई line बन चुकी है। अब आपके उस song की line को काम में नहीं लेना है।

एक line बनने से आपके पास song लिखने के लिए एक line तो आ चुकी है। उसके बाद आपको rhyming words का चुनाव करके आगे नई-नई पंक्तियां लिखनी है। ऐसा करने से आप मुखड़ा (hookline) और अंतरा (verse) दोनों नए तरीके से लिख सकते हो। बस आपको लिखते समय मीटर का ध्यान जरूर रखना चाहिए। यदि आप मीटर का ध्यान नहीं रखते हैं तो आप एक lyrics नहीं लिख पाएंगे। बस वो केवल एक रचना ही कहलाएगी।

तो finders, आज हमने "गाना लिखने का नया और Unique तरीका" जाना। आपको हमने गाना लिखने का नया तरीका बताया है। हमें उम्मीद है ये song writing tips आपको जरूर पसन्द आएगी और आप गाना जरूर लिख पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post