Breaking

Friday, 15 March 2019

Beat Par Song Kaise likhe | बीट पर सोंग कैसे लिखें

Beat Par Song Kaise likhe | बीट पर सोंग कैसे लिखें

दोस्तों, अगर आप भी "beat पर song कैसे लिखें" ये जानना चाहते हैं, तो आज हम आपको यही बताने वाले हैं। आज हम आपको beat पर गाना कैसे लिखा जाता है, ये जानने वाले हैं।

Beats par song kaise likhe

Beat पर गाना लिखने की tips में सबसे पहले आपको मैं यही suggest करूंगा कि आप beats को earphone के माध्यम से सुनके उन पर गाते-गाते लिखने का प्रयास करें। जब beat पर आपका एक अंतरा और मुखड़ा बन जाता है, तो आगे song पूरा करने में ज्यादा मेहनत नहीं लगती। केवल शुरुआत में आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी होगी।

Beats पर गाना लिखने के लिए दूसरी बात आपको ये ध्यान रखनी है कि जब भी आप गाना लिखें उसमें ठहराव को ध्यान में रखें। कई बार आप वहां भी words को ठूस देते हैं, जहां ठहराव होना चाहिए। इसीलिए ठहराव को मिस ना करें। ऐसा करने से आपका गाना अच्छा बनता है।

तीसरी tips में आपको मीटर का ध्यान रखना होगा। जी हां, हर song का अपना एक मीटर होता है। जब आप पहला अंतरा लिख लेते हैं, तो आगे के अंतरे भी आपको उसी मीटर में लिखने होंगे। ऐसा करने से आपका गाना एक सही structure में फिट हो पाता है।

चौथी song writing tips में आपको भावनाओं का ध्यान रखना है। कई बार आप भावनाओं से भटक जाते हैं और आप गाना नहीं लिख पाते। ऐसा करने से सुनने वाला आपकी song lyrics को समझ नहीं पाता कि आप बताना क्या चाह रहे हैं। इसीलिए इस बात का आप विशेष ध्यान रखें।

अंतिम पांचवीं tips में आपको ध्यान रखना है अगर आप beats को slow करके सुन सकते हैं, तो उसे slow करके सुनके लिखने का प्रयास करें, ऐसा करने से आप मीटर को समझ पाते हैं। इतना ही नहीं आप एक अच्छे flow में song लिख पाते हैं।

तो readers, आज हमने "beat पर song कैसे लिखें" जाना। अगर आप भी beats पर गाना लिखने के इस content से सहमत हैं, तो हमें comment में जरूर बताएं।

No comments:

Post a Comment