Motivational Writing or Motivational content

लिखने के लिए पैशन होना चाहिए, लिखने के लिए रिजन होना चाहिए और रिजन आपके पास है। आपके लिखने का रिजन आपका गुस्सा, आपका प्रेम और आपका विश्वास है। लिखना आपके लिए चुनौती हो सकती है, पर रुकना आपके लिए चुनौती नहीं होनी चाहिए।

motivational writing video

डरो मत, उनसे जो तुम्हें लिखने के लिए रोकते हैं बल्कि उन्हें डराने के लिए लिखो। सीधे मुंह पे सुनाना ठीक नहीं, उन्हें सुनाने के लिए लिखो। लेखन में बात करने का एक सलीका तुम्हें सीखना होगा, तुम्हें कोई जितना रोके तुम्हें उतना ज्यादा लिखना होगा। हजार लोग होंगे जो तुम्हारें लेखन की निंदा करेंगें, लेकिन दोस्त भाव कभी मरा नहीं करते हम उन्हें फिर जिंदा करेंगे।

मात्रा में गलती है सुधारेंगें, अगर हारना हमारी शुरुआत है तो एक बार नहीं सौ बार हारेंगे। दोस्त कलम की स्याही के खत्म होने से कभी रचनाएं अधूरी नहीं रहती बल्कि रचनाएं तो तब अधूरी रहती है जब तुम्हारें जिस्म की कलम में तुम्हारें हौसलों की स्याही किसी अवरोध से रुक जाती है। कोई भी लिखने वाला शुरुआत से ही लेखन में परिपक्व नहीं होता।

आपने मेरा सोंग तो सुना ही होगा - link

अगर नहीं सुना है तो विडियो का लिंक आपके सामने है जाओ देखलो और हो जाओ लिखने के लिए मोटिवेट ताकि फिर तुम किसी के रोकने से रुको नहीं।

- Writer Yogendra Yash

Post a Comment

Previous Post Next Post