Song lyrics बनाने के शानदार तरीके - Top 5 song writing tips in hindi

नमस्ते दोस्तों, आज के इस यूनिक लेशन में आप सभी का स्वागत है। इस लेशन में हम song लिखने के लिए कुछ खास तरीके जानेंगे। दोस्तों, इस लेशन को पूरा जरूर पढ़ें। क्योंकि अगर आप song लिखना चाहते हैं, तो song lyrics लिखने के लिए ऐसे तरीके आपके बहुत काम आएंगे।

Song banane ke 5 tarike

1. Shayari - song lyrics को सुंदर बनाने के लिए शायरी का भी एक अहम योगदान हो सकता है। कई फिल्में ऐसी भी है जिनके गाने में शायरी के यूज से वो फिल्में अच्छी चली है और वो गाने आज भी लोगों को पसंद होते हैं। आज भी ऐसे कई song बनते हैं, जिनमें sad shayari, romantic shayari आदि का यूज किया जाता है ताकि यंगस्टर्स उस गाने को पसंद कर सके। अगर आपको पता नहीं है कि शायरी कैसे बनाते हैं और शायरी कैसे लिखते हैं, तो आप हमारा लेशन शायरी कैसे लिखें जरूर पढ़ें।
2. Short story - दोस्तो, दूसरे नंबर पर आता है short story. जी हां, अब आप सोचेंगे कि किसी गाने की lyrics बनाने में शाॅर्ट स्टोरी का रोल कैसे हो सकता है। आप एक शाॅर्ट स्टोरी के माध्यम से एक गाना लिखें। कहने का अर्थ है आपने ऐसे कई सारे गाने सुने होंगे जिनमें एक शाॅर्ट स्टोरी के माध्यम से गाने को प्रस्तुत किया जाता है।

3. Chemistry - जब भी आप गाना बनाए आप उसमें नायक और नायिका की अभिव्यक्ति जो भी आप लिखके प्रस्तुत करते हैं, उसमें आप अश्लीलता से हटके कुछ अच्छी नोक जोक रखें ताकि वो गाना सुनने वाले के दिल को छू जाए। ऐसे कई सोंग होते हैं जिनमें नायक नायिका की अच्छी chemistry बताई जाती है, जिससे ज्यादा लोग जुड़ जाते हैं।

Top 5 song writing tips in hindi

4. Thought - दोस्तों, आपने देखा होगा कि कई सारी घटनाओं के घटते ही उनपे song बन जाते हैं, जिसकी वजह से उस सोंग से कम समय में लाखों प्रशंसक जुड़ जाते हैं। ऐसे कई सोंग लिखने वाले होते हैं, जो latest topic और unique topic को चुनके उसपे गाना बना देते हैं और हिट हो जाते हैं। इसीलिए सोंग बनाने के लिए latest thought पर भी focus करना चाहिए

5. Female version - कई बार सोंग मेल वर्जन में लोग पसंद नहीं करते और वही सोंग अगर फिमेल वर्जन में बनता है, तो लोग उसे पसंद कर लेते हैं। इसीलिए आप अगर कोई मेल वर्जन सोंग बनाते हैं, तो हो सके तो आप उसका फिमेल वर्जन में जवाबी सोंग भी जरूर बनाएं। more details...

- Writer Yogendra Yash

1 Comments

Post a comment

Previous Post Next Post