संपादक
नाम- योगेन्द्र जीनगर यश
जन्म- 16 मई 1995
शिक्षा- बी.एस.टी.सी. प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण, स्नातक
रूचि- पद्य एवं गद्य लेखन
पता- कांकरोली, राजसमंद, राजस्थान
उपलब्धि- राजस्थान साहित्य अकादमी की मासिक पत्रिका मधुमतीसहित राजस्थान पत्रिका की प्रतिष्ठित मेग्जिन परिवारमें और कई पत्र-पत्रिकाओं में कविताएं प्रकाशित। एफ.एम. चैनल और काव्य मंचों पर काव्यपाठ। इसके साथ ही YOUTUBE पर Likhna sikhiye चैनल की शुरूआत और कम समय में 1000 सदस्यों का सहयोग।


उपसंपादक
नाम- नवनीत प्रजापत नीरव
जन्म- 5 जुलाई 1994
शिक्षा- व्यवसाय में स्नातकोत्तर
रूचि- गद्य एवं पद्य लेखन
पता- कांकरोली, राजसमंद, राजस्थान
उपलब्धि- राष्ट्रीय नारी मुक्ति संगठन बरार, अम्बाला (H.R.) की मासिक पत्रिका सत्यदर्शनके अंक में दो बार और कई पत्र-पत्रिकाओं में कविता प्रकाशित।

 नमस्ते दोस्तों, आप सभी का हमारे इस ब्लाॅग में हृदय तल से स्वागत है। आज के वक्त में साहित्य के विकास में काफी अवरोध है, जिससे साहित्य के विकास को एक नई दिशा नहीं मिल पा रही है। हमने नवोदित रचनाकारों के लेखन को प्रोत्साहित करने के लिए इस ब्लाॅग की शुरूआत की है और हम हर सम्भव कोशिश करके नवोदित रचनाकारों तक लेखन की विधाओं के बारें में संपूर्ण जानकारी पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। ये कहना गलत नहीं कि साहित्यिक विधाओं की जानकारी देने के लिए नवोदित रचनाकारों को कोई नहीं मिलता है और ना ही कोई किसी को सीखाना चाहता है। आज के वक्त में अश्लीलता से भरी पोस्ट हर कोई पसंद करके आगे फोरवर्ड कर देता है लेकिन कोई ऐसी जानकारियों को पसंद नहीं करता। हमने हमारे चैनल और इस ब्लाॅग के माध्यम से एक सकारात्मक वातावरण तैयार करने की कोशिश की है।

8 Comments

  1. Mujhe apse kuch urgent samprak krna h
    Ap mujhe Ripley kre

    ReplyDelete
  2. Sir....mujhe kese likhe se kuch bat krni h

    ReplyDelete
  3. आपका प्रयास स्तुत्य है.......निश्चय ही लोग प्रेरित होंगे...... और लिखना सीख पाएँगे...... शुभकामनाएँ ।
    www.kavitavishv.com

    ReplyDelete
  4. आपका बहुत धन्यवाद की आप लिखने पे प्रेरीत कर रहे हे मेरी उम्र 18 साल हे मुझे लागताथा की कोन इतना पढने वाला हे सब tv पे whatapp पे आता हे में आप मिलने से पेहले लिखने की शूरूवात की थी पर आपके चेनेल से मुझे और प्रेरणा मिली मेरी एक सपान हे की मेरी ये किताब प्रकाशित हो में मराठी में लिख रहाहूँ 👌✌

    ReplyDelete
  5. Sir me meri poem prakashit karna chahta hoon

    ReplyDelete

Post a comment

Previous Post Next Post