Breaking

Tuesday, 29 October 2019

How To Publish Ebook Free Of Charge | How To Write Ebook

How To Publish Ebook Free Of Charge | How To Write Ebook

वेलकम writers आज के इस लेख में आपको "How To Publish Ebook Free Of Charge" और "How To Write Ebook" ये बताने वाले हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसा Digital platform लेकर आए हैं, जो सभी लेखकों के लिए free तो है ही साथ ही वो वहां से पैसा भी earn कर पाएंगे। इस लेख में आपको पता चलेगा कि आपके लिए Ebook platform कौनसा है और आप किस तरह earning की तरफ अपने लेखन को ले जा सकते हैं। अगर आप भी एक writer हैं, तो आप इस post को जरूर पढ़ें।

How To Publish Ebook Free 

आप तो जानते हैं कि hard copy वाली book publish कराने की process कितनी लम्बी रहती है। हमें hard copy वाली book एक platform यानी publisher के द्वारा उसके rights वगेरा लेकर publish करानी होती है। आज के समय में digital platform आ गए हैं, जहां हम अपनी books को ebook का रूप देकर self publish कर सकते हैं। digital ज़माने ने writers को self publishing का अवसर दिया है। कई platform आपको ebooks के publish करने हेतु मिल जाएंगे। लेकिन आज जो platform हम आपके लिए लेकर आये हैं ये हमारा अपना digital platform है। इसको लाने का उद्देश्य यही है कि हमारे platform से कई writers जुड़े हुए हैं, जिन्हें प्रोत्साहन नहीं मिलता है और हम उन्हें एक platform देकर प्रोत्साहन देना चाहते हैं। इसीलिए आप भी इस platform का लाभ जरूर उठाये।

Ebook Kaise Likhe

हम एक digital platform हमारी वेबसाइट whyinhindi.comआपके लिए लेकर आए हैं, जहां हम आपकी लिखी ebook free में publish करेंगे। पूरे month की analytics report आपको भेजी जाएगी। Gst तथा प्रोमोशन शुल्क 10% काटकर आपको भेज दिया जाएगा। प्रोमोशन शुल्क लेने का उद्देश्य यही है ताकि हम इस platform को मैनेज करके सफल बना पाए। यहां आप ebooks free में publish कर सकते हैं साथ ही आप इस platform से अन्य writers की ebooks भी खरीद पाएंगे।

इस platform का फायदा वे सभी लोग उठा सकते हैं, जो किसी न किसी चीज में रुचि रखते हों। अगर आप किसी कम्पनी में काम करते हैं, तो आप बता सकते हैं कि इस कम्पनी को कैसे join करना है आदि। अगर आपको सिलाई करना आता है, तो आप घर बैठे सिलाई कैसे सीखें आदि ebook में बता सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए वीडियो को देखें-



How To Write Ebook | Ebook Kaise Likhe 

Ebook publish करने से पहले आपको ebook बनाना आना चाहिए। आपको ebook कैसे लिखते हैं ये पता होना चाहिए। ebook बनाने के लिए सबसे पहले अपना मैटर कॉपी में उतार लीजिये। आपकी ebook में भूमिका, जरूरी टॉपिक्स और चेतावनी आदि लिखी होनी चाहिए। साथ ही पेज नम्बर वगेरा भी होने चाहिए। आपकी ebook में important topics और sub titles होने चाहिए।

Ebook Kaise Banaye | How To Make Ebook

Ebook लिखने के बाद आपको अपनी file pdf format में save करनी होती है। क्योंकि ebook का format pdf ही होता है। आपको एक cover image भी बनानी होती है, जिसपे ebook का title और लेखक का नाम लिखा होना चाहिए। वैसे अधिक जानकारी और full process जानने के लिए आप दिए गए वीडियो को जरूर देखें-

No comments:

Post a Comment